बलरामपुरवाड्रफनगर

नगर में पुलिस ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई ताकि आदर्श आचार संहिता  व धारा 144 का पालन हो सके

बलरामपुर – निर्वाचन आयोग के द्वारा पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा करते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गया इसके साथ ही धारा 144 भी प्रभाव से लागू कर दिया गया है जिसके तहत शहरी इलाकों में पुलिस अपनी मौजूदगी तर्ज करते हुए फ़्लैग मार्च निकाल रही है।

     इसी कड़ी में बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में भी फ्लैग मार्च निकली गई थी और आज देर शाम वाड्रफनगर के नव पदस्त एस.डी.ओ.पी. रामअवतार ध्रूव के अगवाई में बसंतपुर थाना प्रभारी चन्दन सिंह और वाड्रफनगर चौकी प्रभारी डी. पी. सिंह के साथ चौकी से पुलिस बल की एक टुकड़ी लेकर पुलिस की मौजूदगी नगर में दर्ज करने पहुँची। दरअसल फ़्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य यह है कि असमाजिक तत्वों में यह बात स्पष्ट रूप से विद्यमान रहे कि इन दिनों पुलिस के कार्य कुशलता पर तनिक भी संदेह नही किया जा सकता। पुलिस की एक टुकड़ी बल हर वक्त मौजूद हैं, किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए। फिलहाल तो चुनावी मैदान में अभी रंग नही चढ़ा हैं और इसकी वजह यह है कि चुनावी मैदान के सभी मोहरें अभी बिछे नही हैं। जंग की शुरुआत होने से पहले पुलिस कमर कस चुकी हैं की जंग में केवल जनता जनार्दन के आगे वाचक,याचक होंगे ना कोई हथियार ना कोई दहसत गर्द।

      आदर्स आचार संहिता लगते ही तमाम प्रशासनिक अमला अब निर्वाचन पदाधिकारी के अधिनस्त कर्मचारी हो गए हैं। और वे भी प्रति दिन बारीकियों के साथ निर्भीक व निष्पक्ष चुनाव के गुणों का सिख रहे है। फिलहाल तैयारियां जोरों पर हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!