छत्तीसगढ़बलरामपुररामानुजगंज

डकैती में कौन-कौन थे सामिल और कितने हैं फरार…

बलरामपुर – जिले के रामानुजगंज में 11 सितंबर को दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान में हुई डकैती कांड में शामिल लोगों को पुलिस की टीम ने मुख्य आरोपी के गर्लफ्रेंड समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी भी दो आरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस की टीम कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो करोड़ 40 लाख रुपए का माल बरामद किया है। बलरामपुर एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया।

दरअसल इस डकैती कांड के बाद से पूरे जिले और प्रदेश में हड़कंप मच गया था दूसरे राज्य से आए गिरोह ने दिनदहाड़े इस वारदात को ख़ौफ़नाक तरीके से अंजाम दिया था। पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी नए पदस्थ एसपी वैभव बैंकर रमनलाल ने पदभार ग्रहण करते ही पांच टीमों को इस मामले को सुलझाने में लगा दिया था। पुलिस के अलग-अलग टीम अलग-अलग राज्यों में मौजूद थे। आरोपियों का पहचान पहले ही हो जाने से पुलिस के लिए थोड़ी सी आसानी हुई और मामले में शामिल मोनू सोनी उर्फ राज सोनी उर्फ बुकी, एवं उसका भाई सोनू सोनी उर्फ आनंद सोनी, व मास्टर प्लानर आरोपी का मामा अरविंद सोनी,राहुल मेहता,विक्की सिंह एवं आरोपी सोनू की गर्लफ्रैंड अंजना एक्का को गिरफ्तार किया है। 

      पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पेशेवर अपराधी हैं और उनके खिलाफ झारखंड में भी 7 गंभीर अपराध दर्ज हैं। आरोपियों ने रामानुजगंज में इस डकैती कांड को अंजाम देने से पहले 3 दिन तक यहां विभिन्न स्थानों पर रह कर इसकी रेकी किया था। उसके बाद दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने सोने के ज्यादातर आभूषण को गला दिया था पुलिस ने उनके पास से सोने के 3 किलो 354 ग्राम आभूषण एवं 7 किलो 280 ग्राम चांदी का सामान जप्त किया है।आरोपियों के पास 2 बैंक एकाउंट जिसमे 5 लाख 80 हजार रुपये था उसे फ्रिज कर दिया है। इनके पास से 1 बोलेरो वाहन,2 बाइक एवं 2 नग पिस्टल बरामद किया है।

Related Articles

error: Content is protected !!