बलरामपुररामानुजगंज

स्कूल शिक्षा मंत्री द्वारा तिलक लगा, लड्डू खिलाकर नव प्रवेश छात्र छत्राओं को दिया गया शाला प्रवेश.

बलरामपुर– प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने विधानसभा क्षेत्र के विकास खण्ड वाड्रफनगर में आयोजित शाला प्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुवे। जहाँ पर स्कूली बच्चों ने उनका स्वागत, स्वागत गीत व संस्कृति प्रस्तुति के साथ किया।

    दरसअल भीषण गर्मी से राहत मिलते ही प्रदेश के सभी शासकीय एवं निजी स्कूलों का द्वार छात्र छात्राओं के लिए खोल दी गई है। शासन की मंशा थी कि 1 जून से ही सभी विद्यालय खोले जाएं ताकि बच्चों को बेहतर शिक्षा देते हुए उनकी कोर्स एग्जाम आने से पहले पूरी हो जाए लेकिन जून माह में अत्याधिक गर्मी होने के कारण स्कूल खोलने की तिथि में परिवर्तन करते हुए राज्य सरकार ने 26 जून तक स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया। इधर  छात्रों के स्कूल 26 जून से ही अपने पुराने निर्धारित समय पर संचालित होने लगे राज्य सरकार अपने मंशा के अनुरूप पुणे स्कूल प्रारंभ को एक उत्सव का दर्जा देते हुए सभी स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव के रूप में मना रही हैं। 

    इसी कड़ी में प्रदेश के शिक्षा मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्र वाड्रफनगर में विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव में शामिल हुवे,जहां बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच विकासखंड स्तर पर बच्चों बेहतर रिजल्ट आने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए कार्यक्रम आगे बढ़ा और कई वरिष्ठ जनों के उद्बोधन पश्चात मंत्री प्रेम साए सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों के जिद के आगे हर कोई हार जाता है और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में इसी विधानसभा से हेलीकॉप्टर में टॉपर बच्चों को भ्रमण कराने का सिलसिला चालू हुआ था जो अब एक योजना की तरह चल रहा है इस साल सरगुजा संभाग के काफी बच्चे हेलीकॉप्टर की सवारी का रायपुर भ्रमण किया।

          इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गौतम सिंह जिला शिक्षा अधिकारी आर एल पटेल तहसीलदार मोइनुद्दीन खान, मुख्य मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कुमार प्रमोद सिंह, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी रोहित जयसवाल,नगर पंचायत अध्यक्ष प्रमिला श्यामले, वही कॉंग्रेस के जिला उपाध्यक्ष हरिहर प्रसाद यादव, माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड सदस्य, जय प्रकाश जयसवाल, मोनिस अब्दुल्ला, शिवशंकर यादव, संजीव यादव, देवनारायण मरबी, नंदलाला श्यामले।

Related Articles

error: Content is protected !!