बलरामपुरवाड्रफनगर

जाँच नाके पर पुलिस को देख कार चालक लौटे पकड़ में आने पर मिला गाँजा.

बलरामपुर–  विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन करने के उपदेश से अंतरराज्यीय सीमाओ में बलरामपुर पुलिस सघन जांच में जुटी हुई हैं। और जाँच के दौरान यहाँ की पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है। इन दिनों बलरामपुर पुलिस के आगे तस्करों के हौसले पस्त हैं।

      इस कड़ी में जिले के बलंगी चौकी जाँच नाके में खड़ी पुलिस को देख एक कार वापस लौट गई, जिससे पुलिस को सन्देह हुवा और पुलिस ने उस कार का पीछा किया जिससे कार चालक कार को हादसा ग्रस्त की हालत में छोड़ भाग खड़े हुवे। पुलिस देर रात ही ग्रामीणों को इस बात की सूचना दे दी कि अगर कहि कोई संदिग्ध लोगों दिखाई दे तो सूचित करें।

पुलिस की सूझबूझ से पास के ही गाँव में दो संदिग्ध युवको की सूचना मिली। पुलिस दोनों युवकों को अपने कस्टडी में लेते हुए पूछताछ की तो पता चला कि कार में गाँजा रखा हुवा हैं। तलासी के दौरान कार से 47 किलो गाँजा बरामद किया गया। जिसपर पुलिस ने एक्स यू भी कार क्रमांक यू पी 32 जी आर 0404 और गाँजे को जप्त किया जिसकी कुल कीमत 22 लाख बताई जा रही हैं। वही आरोपी जितेंद्र वर्मा पिता स्व.बलदेव वर्मा 22 वर्ष निवासी ग्राम ककरहिया थाना हरैया जिला बस्ती उत्तर प्रदेश। वही दूसरा सूरज वर्मा पिता स्व. विश्वनाथ वर्मा 23 वर्ष निवासी ग्राम रघृवापुर जिला बस्ती उत्तर प्रदेश को एनडीपीएस एक्ट के तहत करवाही करते हुए जेल भेजने की तैयारी की जा रही हैं। पूरे मामले का खुलासा चौकी पहुँच खुद एस पी डॉ लाल उमेद सिंह ने की।

इस कार्यवाही में

  1. उप निरीक्षक- के.पी सिंह, चौकी प्रभारी बलंगी,
  2. आरक्षक 607 शिव कुमार पटेल,
  3. आरक्षक 843 अवधेश कुशवाहा,
  4. सीएएफ आरक्षक 391 राम प्रताप नेताम,

एवं चौकी बलंगी के अन्य अधिकारी/कर्मचारी का योगदान सराहनीय रहा।

Related Articles

error: Content is protected !!