बलरामपुररामचंद्रपुर

वन परिक्षेत्र धमनी में वन भूमि पर अवैध कब्जा करने की लगी होढ़ वन अमला भी लगातार कार्यवाही कर रही है

बलरामपुर – जिले के वन परिक्षेत्र धमनी में इन दिनों अवैध रूप से वन भूमि पर कब्जा करने की होढ़ मची हुई है जिस पर वन विभाग लगातार कार्यवाही करते हुए नजर आ रही है। 

      दरअसल 5 दिन पूर्व ही वन परिक्षेत्र धमनी के डिंडो बिमलापुर में कुछ वनकर्मियों द्वारा अवैध रूप से वन विभाग के लगाए गए प्लांटेशन में जुताई कर रहे ट्रैक्टर को उसके चालक से को जप्त किया गया था। जिस पर हमने बताया था कि वन कर्मी कार्यवाही के दौरान डरे सामने से थे क्योंकि उनकी संख्या बल कम थी। बीते 5 दिनों बाद वन अमला संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए नजर आ रहे हैं आपको बता दें की वन परिक्षेत्र धमनी के पचावल कक्ष क्रमांक P889 में अवैध रूप से ट्रैक्टर द्वारा जुताई करते पाया गया जिसपर वन विभाग के कर्मचारियों ने जप्ती की कार्यवाही कर वन परिक्षेत्र कार्यालय धमनी (रामचन्द्रपुर) ले जाया गया।

   वही विभाग के कर्मचारियों द्वारा पता चला है कि ट्रैक्टर सुरेंद्र यादव पिता फुचई यादव निवासी तालकेश्वरपुर का हैं। इस कार्यवाही के दौरान मौके पर ही वन अमला कि संयुक्त टीम नजर आ रही है जाहिर सी बात है संख्या बल होने से वन कर्मियों के हौसले अब बुलंद होंगे और आने वाले समय में अवैध रूप से वन भूमि पर कब्जा रोकने में सक्षम होंगे।

Related Articles

error: Content is protected !!