बलरामपुर

पहले दुष्कर्म फिर हत्या के मामले में पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार.

बलरामपुर – पहले शराब फिर नशे की हालत में अकेली महिला को पा कर उसको अपनी हवस का शिकार बनाया और फिर भी हवस की आग ना बुझी, फिर ज़ोर-जबरदस्त पे उतारू हो गए तो महिला ने धमकाया की लोगो से इनके कारनामे उजागर कर देगी तो अपनी अपनी करतूतो पर पर्दा डालने के लिए महिला की करदी निर्मम हत्या।

दरअसल मामला बलरामपुर जिले के कोरंधा थाना क्षेत्र का हैं जहाँ पर दिनांक 04.जुलाई को प्रार्थी सिरसाय पिता कश्टू उम्र 70 वर्ष जोकि चड़ारापारा ग्राम जवाहर नगर थाना कोरंचा आकर रिपोर्ट किया कि मेरी भतीजी बिलासी बाई उरांव अपने घर में मृत पड़ी हुई है, सूचना मिलने पर थाना प्रभारी कोरंधा निरीक्षक दुवेन्द्र सिंह टेकाम ने तत्काल अपने वरिष्ठ अधिकारी एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी को सूचित किया तब एसडीओपी कुसमी टी आई दुवेन्द्र सिंह टेकाम मौकाए वारदात पर जाकर निरीक्षण करने पर पाया कि मृतिका बिलासी बाई उरांव पिता स्व. भउवा उम्र 45 वर्ष निवासी चड़रापारा जवाहर नगर अपने कमरे में मृत पड़ी हुई थी उसके सर पर चोट के निशान थे, पूरे बदन में कीड़े लगकर शव सड़ा हुआ था, वारदात की गंभीरता को देखते हुए तत्काल एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी ने पुलिस अधीक्षक बलरामपुर डॉ. लाल उमेद सिंह को हालात से अवगत कराया तब एस.पी. के द्वारा दिशा निर्देशप्राप्त हुए की महिला किसके साथ रहती थी, उसके जान पहचान के लोग कौन-कौन थे, के संबंध में पूछताछ कर अपराध घटित करने वाले कि पहचान की जाए। वही एस.पी. के बताये गये निर्देशों में एसडीओपी कुसमी व निरीक्षक दुवेन्द्र सिंह टेकाम, प्र.आर.अमोल कश्यप, आर. धीरेन्द्र सिंह चंदेल, बाबूलाल, अनिल साहू, अनुप खलखों ने घटना स्थल पर कैंप कर गांव के लोगों से पूछताछ किया, पूछताछ के दौरान द्वारिका प्रसाद, और मंगल साय की गतिविधि संदिग्ध पाये जाने से उक्त संदिग्धों से कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकर करते हुए बताये की दिनांक 01.जुलाई के दोपहर करीबन 12 से 01 बजे के दरमियान मृतिका बिलासी बाई के घर द्वारिका और मंगल साय शराब के नशे में अंदर घुस आए और द्वारिका प्रसाद मृतिका के साथ अवैध संबंध बनाया, थोड़ी देर बाद दोनो ने फिर से मृतिका से शारीरिक संबंध बनाने की जिद करते हुए जोर जबरदस्ती करने लगे तब मृतिका उन लोगो को फाटकार लगाते हुए धमकी देने लगी की यदि तुम दोनो जोर जबरदस्ती करोगे तो मैं पूरे गांव में हल्ला करके तुम्हारे कारनामें बता दूंगी तब द्वारिका और मंगल साय डर गये और मृतिका को मारने की नियत से उसके घर में रखे कुल्हाड़ी से द्वारिका प्रसाद ने उसके सर पर प्राण घातक हमला कर डाला, मंगल साय ने मृतिका चिल्ला न सके इस लिए उसका मुंह दबाया।

मृतिका के मौत होने के बाद दोनो अपने घर चले गये, और तीन दिन तक मृतिका के घर के आस-पास निगरानी करते हुए झारखंड अपने रिश्तेदार के यहां भगने के फिराक में थे, उक्त घटना क्रम में आरोपियों द्वारा प्रयुक्त हथियार रक्त रंजित कपड़े शर्ट, तौलिया, को बरामद किया गया। हत्या के आरोप में अभियुक्त द्वारिका प्रसाद उर्फ शिशु उरांव पिता हरिचन्द्र उम्र 19 वर्ष मंगलसाय उरांव पिता लखपति उम्र 33 वर्ष दोनो निवासी चहरापारा जवाहरनगर को न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया है।

अन्धे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में शिकायत होने के 24 घंटे के भीतर एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी के नेतृत्व में थाना कोरंघा के निरीक्षक दुवेन्द्र सिंह टेकाम, प्र. आर. अमोल कश्यप, आर. धीरेन्द्र सिंह चंदेल, बाबूलाल, अनिल साहू, अनुप खलखो एवं म. आर. सोनामति टोप्पो की प्रमुख भूमिका रही।

Related Articles

error: Content is protected !!