बलरामपुरवाड्रफनगर

लगातार बारिश के कारण सड़क व पुल बही ब्लॉक मुख्यालय से गाँवो का सम्पर्क मार्ग टूटा..

वाड्रफनगर – वाड्रफनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत बभनी व चरचरी का सम्पर्क मार्ग टूट चुका है। यह मार्ग रघुनाथनगर व उसके आसपास के लगो की लिए उत्तरप्रदेश जाने का आसान रास्ता है। नदी पर रपट पुल निर्माण किया गया था जो पूरी तरह से बर्बाद हो गया हैं अभी कोई भी वाहन वहाँ से नही जा सकती है।

      मौसम विभाग के चेतावनी अनरूप कई जिलों में बारिश ने भारी तबाही मचाई हैं। उसमे वाड्रफनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत बभनी ,चरचरी व उत्तरप्रदेश जाने वाला रास्ते बंद हो गया है।

    दरअसल इस रास्ते पर बरन नदी पड़ती हैं जो 24 घण्टों की लगातार बारिश से विकराल रूप ले लिया और अपने बहाव के साथ सड़क का एक विशाल हिस्सा बहाते हुवे रपटा पुल बहा ले गया। जिसके कारण बभनी, चरचरी एवं उत्तरप्रदेश आने जाने वालों के लिए मुश्किल हो गई हैं। 

      वही बभनी, चरचरी गाँव में निवासरत लोग किसान हैं और खेती बाड़ी का सीजन चल रहा है खाद बीज उपलब्धता के लिए किसानों को अब कड़ी में सकट करनी पड़ेगी।

      सड़क का पुनर्निर्माण इतनी जल्दी नहीं की जा सकती लेकिन किसानों के हित के लिए वैकल्पिक मार्ग अति आवश्यक हो गया है ताकि किसान अपनी जीविका उपार्जन के लिए सफलतापूर्वक खेती-बाड़ी कर सके।

देखे वीडियो

Related Articles

error: Content is protected !!