छत्तीसगढ़रायपुर

अदम्य साहस और वीरता का परिचय देने रायपुर में आरम्भ हुआ सशस्त्र सैन्य समारोह …

रायपुर – सशस्त्र सैन्य बल देश की सीमाओं का किस कदर हिफाज़त करते हैं इसका परिचय देने के लिए रायपुर स्थिति साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित सशस्त्र सैन्य समारोह का उद्घाटन कल किया गया। जिसमे प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा, लोकसभा सांसद बृजमोहन अग्रवाल, केबिनेट मंत्री रामविचार नेताम एवं अन्य शामिल हुए।

   इस दौरान वे सशस्त्र बल के आधुनिक व अचूक हथियारों से प्रचलित हुए। रामविचार नेताम ने कई हथियारों को अपने कंधों पर लेकर उनका अहसास लिया वे कुछ तस्वीरों को सोसल मिडिया में पोस्ट कर उनके अदम्य साहस को नमन किया है। उनके पोस्ट किए हुए तस्वीरों में हमे भी यह महसूस हुआ कि सशस्त्र सैन्य बल जब भारी-भरकम आधुनिक हथियार लेकर चलते हैं तो उनके लिए वह खिलौनों के समान होते हैं लेकिन आम जनता के लिए यह बेहद भारी होता हैं। 

        हमने कई बार सशस्त्र बल की तस्वीरे टीवी, अखबारों, या सोसल मीडिया में देखी है वे इन हथियारों को सहज खिलौनों की भांति पकड़े रहते हैं। यही वजह है कि हमारे सशस्त्र सैन्य बल का शौर्यगाथा पूरी दुनिया गाती हैं। सशस्त्र बल में समर्थ इतना है कि पहाड़ भी उठाए रहे तो सहजता के साथ ही मिलेंगी। मैं भी हमारे अदम्य साहसी वीरो को नमन करता हूँ।

Related Articles

error: Content is protected !!