छत्तीसगढ़बलरामपुरवाड्रफनगर

माँ जगतजननी नव दुर्गा के पण्डालों में उमड़ा जन सैलाब…

बलरामपुर – नवरात्र के पावन अवसर पर देश प्रदेश के साथ जिले में भी हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है। वही जिले के वाड्रफनगर में भी भव्य पंडालों में माता नव दुर्गा के अलग-अलग प्रतिमाएँ स्थापित की गई हैं, जिन्हें देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। पूरा नगर मां दुर्गा की भक्ति में डूबा हुआ नजर आ रहा है। माता की भव्य आरती के साथ- साथ विशाल भंडारा का आयोजन प्रतिदिन की जा रहा है। वही आज नवरात्र का नवा दिन विधिपूर्वक हवन पूजन का कार्य संपन्न हुआ

   हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी नवरात्र पर्व बड़े धूमधाम और भक्ति भाव के साथ मनाया जा रहा है। वही नगर के बस स्टैंड के समीप नवयुवक दुर्गा पूजा समिति जो कि लगभग 70 वर्ष पुराना समिति है और इस समिति में नव युवक रहते है एवं वरिष्ठ जनों के मार्ग दर्शन में कार्य करते आए हैं इसके अलावा नगर में गौटियापारा, शर्मापारा, वन विभाग परिसर, रजखेता और चन्दौरीपारा में भी युवाओं ने आकर्षक सजावट कर माता की प्रतिमा स्थापित की है।

नगर के हर कोने में माता दुर्गा की भव्य और मनमोहक प्रतिमाएँ देखने को मिल रही हैं। श्रद्धालु दिन-रात इन पंडालों में पहुँचकर माता के दर्शन के साथ पूजा-अर्चना भी कर रहे हैं। विभिन्न पूजा समितियों ने पंडालों की आकर्षक सजावट और लाइटिंग से लोगों का मन मोह लिया है।

 भक्त जनों ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी हमारे नगर में नवरात्र का पर्व बहुत ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। मां दुर्गा के दर्शन कर हमें बहुत अच्छा लग रहा है और हम सब माता से अपने परिवार और नगर की खुशहाली की कामना करते हैं।

पूरे नगर में भक्तिमय वातावरण के साथ-साथ सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस एवं प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए विशेष देख रेख किया गया हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!