बलरामपुरवाड्रफनगर

राजनीतिक दलों से एस डी एम ने साझा किया पोलिंग बूथो पर परिवर्तन माँग की जानकारी 4 नए बूथ भी बनाए जाना शामिल ।

बलरामपुर – जिले के वाड्रफनगर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शशि कुमार चौधरी और सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई। जिसमे पोलिंग बूथों पर परिवर्तन की माँग की जानकारी सभी से साझा किया। 

  दरअसल – आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कई पोलिंग बूथो पर परिवर्तन किया जाना आवश्यक हैं। और राज्य निर्वाचन आयोग के मनसा अनुरूप क्षेत्र के सभी पोलिंग बूथो का जायजा लिया गया और राजनीतिक दलों से भी रायसुमारी की गई। कई पोलिंग बूथों में कई प्रकार के परिवर्तन की माँग निर्वाचन आयोग के समक्ष प्रस्तुत किया जाना अवस्य प्रतीत हुवा हैं। बूथों का जायजा लेने और राजनीतिक दलों से प्राप्त रायसुमारी में एसडीएम ने राजनीतिक दलों को यह बताया कि वर्तमान स्थिति में 4 नए पोलिंग बूथ बनाए जाने की आवश्कता नजर आई हैं, 23 पोलिंग बूथ केंद्र के भवन परिवर्तन किए जाने की जरूरत हैं, 6 स्थल परिवर्तन एवं 10 अनुभाग परिवर्तन किया जान प्रतीत हुआ है। अनुभाग परिवर्तन की बात कहें तो एक स्थान पर पोलिंग बूथ जायद हैं और मतदाताओं की संख्या भी अधिक है और मतदान के दौरान मतदाता बूथों को लेकर भ्रमित ना हो उसके लिए उसी क्षेत्र में उचित जगह देते हुए किया गया है।

    इस दौरान राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों में भाजपा की ओर से शकुंतला सिंह पोर्ते, विनोद जयसवाल, रामनरायण साहू, पुरंजय मिश्र, काँगेस की ओर से हरिहर प्रसाद यादव, अश्वनी यादव, विद्यासागर टेकाम, और गोंडवाना गणतन्त्र पार्टी के व आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि सामिल थे।

Related Articles

error: Content is protected !!