बलरामपुरवाड्रफनगर

स्वास्थ्य कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल ने पूरी स्वास्थ सुविधा कोचर मना कर रखी

बलरामपुर – जिले के वाड्रफनगर विकास खण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रजखेता के उप स्वास्थ्य केंद्र में एक महिला को अपने नवजात शिशु के नर कटवाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा। पहली बार मां बनने का एहसास इस महिला को पूरे दर्द में तड़प कर घर पर ही प्रस्ताव पीड़ा झेलते हुए एक बच्चे को जन्म देना पड़ा। स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल की वजह से 102 की सुविधा इसे प्राप्त नहीं हो पाई क्योंकि प्रसव पीड़ा से तड़प रही अन्य महिलाओं को यहां उपलब्ध 102 के दोनों वाहन रिफर लेकर अंबिकापुर गए हुए थे।

      प्रदेश में एक साथ बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने से पूरी सुविधा चरमरा उठी। लोगों-बाग स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंच रहे थे परंतु उन्हें जो सुविधा प्राप्त होनी थी वह सुविधा उन्हें समय पर नहीं मिली केवल समय का इंतजार करते रहे या फिर निराशा के साथ वापस लौटना पड़ा। 

      दरअसल पूरे प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे अपनी मांगों को लेकर शासकीय कर्मचारी आए दिन धरना प्रदर्शन हड़ताल कई तरह से सरकार का विरोध करने में लगे हुए हैं ऐसे में शासकीय काम बाधित होने के साथ आम जनता भी काफी परेशान हो रही है।

      पूरे प्रदेश में एक साथ स्वास्थ्य कर्मियों के हड़ताल पर जाने से मरीजों और उनके परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा गांव गली से लेकर शहरों तक स्वास्थ्य विभाग में अव्यवस्था नजर आई बलरामपुर जिले के प्रथम दर्ज अपराध वाड्रफनगर सिविल अस्पताल में कई सुविधाएं बंद पाई गई स्टॉप के हड़ताल पर जाने से यहां लैब जांच, एक्सरे, बाहय रोग रहम पट्टी के साथ दवा वितरण कक्ष बन्द थे।

Related Articles

error: Content is protected !!