छत्तीसगढ़बलरामपुरवाड्रफनगर

जंगली भालु की चपेट में आए तीन ग्रामीण एक को बुरी तरह नोंच डाला…

बलरामपुर – जिले के वाड्रफनगर वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत रजखेता के तीन ग्रामीण भालु के चपेट में आ गए जिसमे एक व्यक्ति के चेहरे को बुरी तरह नोंच डाला है।


दरअसल रजखेता निवासी रामनाथ टेकाम पिता देवनारायण अपने साथी धनसिंह पिता रामकिशुन के साथ सुबह तकरीबन 7 बजे घर से जंगल की ओर खुखड़ी के लिए चल पड़े, घर से लगभग 2 किलोमीटर जंगल मे चले गए थे कि अचानक दो भालु से उनका सामना हो गया जिसमें एक भालु वहाँ से भाग गया लेकिन एक ने दोनों पर हमला कर दिया जिसमें पहले धनसिंह के चेहरे पर पंजा मारा जिसके कारण धनसिंह निचे गिर गया धनसिंह के नीचे गिरते देख रामनाथ ने भालु पर वार किया तो भालु रामनाथ पर झपटा जिससे रामनाथ के हाथ पर भालु का पंजा लग गया। इस जंग में में ए दोनों घायल हो गए। जब भालु हमले के बाद वहाँ से भाग तो इनसे 5 सौ मीटर की दूरी पर देवकुमार था। देवकुमार रास्ते में आ गया और भालु देवकुमार को अकेला पा कर उसे बुरी तरह नोंच डाला।


घायल अवस्था में रामनाथ और धनसिंह गाँव पहुंचे और उन्हें वाड्रफनगर सिविल अस्पताल में लाया गया जहाँ पर उनका इलाज किया गया गाँव वालों को जब इन पे हमले की बात पता चली और देवकुमार घर नही लौटा तो उन्हें अनहोनी होने की चिंता सताने लगी इसके बाद गाँव वाले देवकुमार की तलाश में निकल गए। जंगल में देवकुमार की हालत देख गाँव वाले भी दहल गए देवकुमार के चेहरे पर भालु ने इस कदर हमला किया था कि उसके चेहरे के एक हिस्सा फट चुका था व एक आँख गायब थी उसे लेकर गाँव वाले देर शाम अस्पताल पहुँचे जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे रैफर कर दिया।
इस दौरान वन विभाग की टीम भी वहाँ पहुँची और घायल रामनाथ व धनसिंह के परिजनों को उनके इलाज के लिए सहायत राशि 1,1 हजार रुपये दिए एवं देवकुमार के परिजनों को 5 हजार दिए। समय पर 108 की वाहन नही मिली तो वन विभाग के वाहन से उन्हें अम्बिकापुर भेजा गया।

Related Articles

error: Content is protected !!