बलरामपुररामानुजगंज

रामनवमी में भव्य शोभायात्रा को लेकर प्रशासनिक अमला ने ली शांति समिति की बैठक

सुनील पासवान(मनी)

रामानुजगंज– इन दिनों हिंदू समुदाय का विशेष त्यौहार चैत्र नवरात्र चल रहा है, इसके साथ ही मुस्लिम समुदायों का भी विशेष त्यौहार रमजान चल रहा है। इन दोनों समुदायों में उपासना का विशेष महत्व है जिसे लेकर सामुदायिक सौहार्द स्थापित करने के उपदेश से प्रशासनिक अमला ने दोनों समुदायों के हितों का ध्यान रखते हुए शांति समिति की बैठक आयोजित की है। 

  दरअसल रामानुजगंज में पुलिस अनुभाग अधिकारी ने. के. सूर्यवंशी  एसडीएम गौतम सिंह तहसीलदार विनीत सिंह थाना प्रभारी संतराम आयाम एवं नगर के नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल वरिष्ठ पार्षद अशोक जयसवाल विनोद केसरी पार्षद सनोज दास प्रतीक सिंह अश्वनी गुप्ता जस्सू केसरी एवं गणमान्य नागरिकों एवं बिजली विभाग जेई प्रकाश की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक में आमंत्रित किया गया। रामनवमी के दिन शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जाती है जिस पर चर्चा की गई समितियों के द्वारा भव्य शोभायात्रा रूट चार्ट की जानकारी देते हुए एवं लगभग 20 राम दरबार की झांकी निकाली जाएगी।

 वही समाजसेवियों ने बैठक में जानकारी दी है कि रामनुगंज के 20 राम दरबारी द्वारा जो भव्य शोभायात्रा झांकी की तैयारी की गई हैं वह कल 30 मार्च को निकली जाएगी। वही आज दोपहर 2 बजे से बाइक रैली बजरंग दल के द्वारा निकली जाएगी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि हमारी उपस्थित भी इस झांकी और बाइक रैली के दौरान रहेगी और तमाम रास्तो पर पुलिस अपनी मौजूदगी देगी इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग के साथ सतत निगरानी रखी जाएगी।

Related Articles

error: Content is protected !!