बलरामपुरवाड्रफनगर

मौत के बाद PWD ने ली सुध, जानलेवा गड्ढे का किया जा रहा मरम्मत। खबर का असर

बलरामपुर – जिले के वाड्रफनगर PWD सब डिवीजन की कार्यशैली ला जवाब हैं। किसी के मौत के बाद जब इन पर कोई उंगली उठती हैं तो उस ओर इनकी जनर जाती हैं जहाँ इनकी बेपरवाही से कोई परिवार किसी अपने को खो देता है। तब उनको अपने कर्तव्यों का बोध होता है। अगर सड़क पर चलने वाले वाहन इनकी वजह से दुर्घटना का शिकार हो जाए तो इनकी जवाब देहि बनती नही है। ऐसा लगता हैं की दुर्घटना के दोसी हम और आप है सड़क पर गड्ढे हैं तो हमे देख कर चलना चाहिए। ओ भी वक्त की परवाह किए बिना।

    दरसअल वाड्रफनगर PWD की सड़क जो उत्तरप्रदेश और छत्तीसगढ़ को जुड़ती है। उस अम्बिकापुर, वाराणसी मार्ग पर रोजाना हजारो टैक्स पे वाहन गुजरते हैं। और इसी सड़क पर 26 मार्च को राजनगर निवासी सोवर्धन पिता स्व. लालजी पाण्डे उम्र 57 वर्ष अपनी पत्नी मनीषा पण्डे के साथ पुत्र विकास पाण्डे, पुत्रवधू काजल व उनके दो बच्चे एवं पुत्री रिंकी के साथ राजनगर से डस्टर कार से पैतृक घर सुल्तानपुर जा रहे थे। इस दौरान वाड्रफनगर से महज तीन किलोमीटर दूर अजगरा नाले घाट के ऊपर चातर घुटरा के पास घाट उतारते ही PWD की सड़क दबे होने के कारण कार आ नियंत्रित हो गई और तीन गुलाटी खाते हुवे गड्ढे में जा गिरी। हादसे को देख राहगीरों ने उन्हें बाहर निकाला। और पुलिस को सुचना दी साथ ही उन्हें वाड्रफनगर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहाँ उनका प्राथमिक ईलाज किया गया। जिसमे से सोवर्ध पाण्डे की पत्नी मनीष पाण्डे की हालत गंभीर बनी हुई थी। जिन्हें रेफर कर दिया गया था। लोगो से पता चला है कि उनका इलाज के दौरान मौत हो गई।

    इस घटना की ख़बर को सी. जी.शिखर न्यूज ने प्रमुखता के साथ लगाया था। जिसमे PWD की कार्यशैली की निंदा की गई थी। जिस जगह पर यह हादसा हुआ था उस जगह पर विभाग द्वारा सांकेतिक निसान लगाने की जहमत तक नही उठाई थी। और तो ओर सब डिवीजन की दिवालो पर उन्हें दाग दिखाई दे गए पर सड़को पर जानलेवा गड्ढे नजर नहीं आए और हादसे के बाद हुई मौत से अब PWD की नजर इस ओर पड़ी तो जानलेवा गड्ढे की मरम्मत की जा रही हैं। 

    PWD सब डिवीजन मुख्यालय से यू.पी. बॉडर तक कई ऐसे जानलेवा गड्ढे बने हुए हैं उम्मीद है कि विभाग इन गड्डो की मरम्मत भी किसी की जान जाने से पहले कर ले विभाग के पास पहले से ही ऐसे कार्य करने के लिए मजदूर हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!