वाड्रफनगर

राष्ट्रीय राज्य मार्ग में अम्बिकापुर बनारस को शामिल किया जाए की मांग को लेकर छ.ग. स्कूल शिक्षामंत्री केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री से मिले।

वाड्रफनगर – छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने समर्थकों से साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से उसके निवास पर मीले और अम्बिकापुर बनारस मार्ग को NH का दर्जा दिलाने की मांग के साथ यह मुलाकात किए।

      दरअसल उत्तरप्रदेश से छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाले मार्गो में से यह एक मुख्य मार्गो हैं। यहाँ से रोजाना कई हजार वाहन रोजाना गुजरती हैं। और इस ओर ना तो रेल मार्ग की सुविधा है ना ही NH मार्ग की यही वजह है कि इस क्षेत्र का विकास रुका हुआ है। 

    अब देखने वाली बात यह हैं कि यह कही चुनावी मुद्दा ना बन कर रह जाए। छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के कुछ महीने ही बचे हैं ऐसे में NH का दर्जा मिलने से दो पार्टी इसे चुनावी मुद्दा बनाकर भुनाएंगे। अम्बिकापुर से लेकर उत्तरप्रदेश की सीमा तक अधिकांश विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर का आता हैं जहाँ से प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री आते हैं तो ज़ाहिर सी बात है कि इन्हें ही पहल करनी थी। देर से ही सही पर क्षेत्र वासियों के लिए यह एक अच्छी पहल है। 

     हालांकि भाजपा नेत्री सरगुजा सांसद रेणुका सिंह ने भी अम्बिकापुर रेलवे लाईन को उत्तरप्रदेश से जोड़ने की मांग को लगातार केन्द्रीय मंत्रियों के पास रखी है और यह भी जनहित में बेहद जरूरी हैं। पर केंद्र सरकार इन दिनों वन्दे भारत व मौजूद रेलवे की दशा सुधारने में लगी हुई हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!