बलरामपुरवाड्रफनगर

ग्रामीण युवाओं में पुलिस अधीक्षक ने बाटी खेल सामग्री, तैयारी नए रिकॉर्ड की..

बलरामपुर– जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह के पहल पर  सामुदायिक पुलिसिंग के द्वारा ग्राम खेल समिति का गठन किया गया। ग्रामीण युवा नशे को छोड़ खेलकूद की ओर बढ़ें साथ ही पुलिस से उनका जुड़ाव बना रहेगा। इस मानस से पुलिस की सराहनीय कदम उठाया है।

  दरअसल जिले के पुलिस अनुभाग वाड्रफनगर कार्यालय में पुलिस द्वारा ग्राम खेल समिति का गठन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अनुभाग के तकरीबन 89 ग्रामीण टीमो ने अपना पंजीयन कराया है। पंजीयन कराए टीम को पुलिस अधीक्षक के द्वारा खेल सामग्री एवं ड्रेस वितरण किया गया है। वही पुलिस अधीक्षक ने अपने उध्बोधन में कहा कि हमारा उद्देश्य यह हैं कि जिले के अंतिम छोर तक पुलिस की पहुँच बानी रहे और गाँव कर प्रतिभावान खेलाड़ी जो संसाधनों के अभाव में अपनी प्रतिभा को नही निखार पाते हैं उनको मौका मिले और वे अपनी प्रतिभा को निखारे। हमने तय किया है कि इस जिले में एक रिकॉर्ड कायम हो और उसके लिए हम जिले के प्रत्येक गाँव मे एक साथ 15 अगस्त को पूरे 3 सौ गाँव मे बालीबाल प्रतियोगिता कराएंगे।

यह खेल आगे जा कर थाना चौकी क्षेत्र के दो दो टीम निकली जाएगी और उनका मुकाबला अनुभाग स्तर पर होगा। अनुभाग के बाद चुनिंदा खिलाड़ी जिला पहुचेंगे। जिला स्तरीय होगा मुकाबले के बाद सभी खिलाड़ियों में से दो टीम जिले की होगी जो समभाग और राज्य तक खेलेंगे। उसके आगे भी वे खेलते हैं तो उन्हें मदद पहुचाई जाएगी।

इसके लिए ग्राम खेल समिति का गठन किया जा रहा है। प्रत्येक गाँव से 10 से 15 युवक पुलिस से जुड़े रहेंगे। वही ऐ युवक गाँव मे नशा मुक्ति अभियान के लिए लोगो को प्रेरित भी करते रहेंगे। गांव में जब खेलो का आयोजन किया जाएगा तो पुलिस उनकी मदद करते रहेगी। ग्रामीण अंचलों में जागरूकता के साथ आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सकता हैं। ऐसी हमारी मनसा हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!