बलरामपुर

आदर्श आचार संहिता के पूर्व काँग्रेस महासभा मे विधायक बृहस्पति सिंह के लिए टिकट की माँग कार्यकर्ताओं ने की.

बलरामपुर – एक ओर निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा कर दी है लेकिन राजनीतिक दलों में अभी भी उथल पुथल मची हुई हैं। मौजूदा हालात और भी खराब दिखाई दे रहा है। पार्टी के अंदरूनी बातें अब अंदरूनी नही रही अब वर्चस्व की लड़ाई सड़क पर उतर आए हैं।

    दरअसल बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा सीट पर काँग्रेस के वर्तमान विधायक बृहस्पति सिंह की दावेदारी तो हैं ही लेकिन पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ अजय तिर्की भी अपनी दावेदारी पेश की है। जिन्हें बृहस्पति के समर्थक अब पैरासूट प्रत्यासी की संज्ञा दे रहे है। कल जब आदर्स आचार संहिता की घोषणा की गई उसके पूर्व ही जिले के ऑडिटोरियम हाल के समीप काँग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था। जहाँ पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस आला कमान से मीडिया के जरिए यह कहा कि अगर रामानुजगंज विधानसभा से बृहस्पति सिंह के अलावा किसी अन्य कैंडिडेट को टिकट दी जाती है तो रामानुजन के सभी कार्यकर्ता किसी भी प्रकार से पार्टी का कार्य नहीं करेंगे। राम विचार को भारी मतों से शिकस्त देने वाले वर्तमान विधायक बृहस्पति सिंह को ही टिकट दी जाए तभी रामानुजन सेट को जीता जा सकता है दरअसल यह बात रामानुजगंज विधानसभा के बलरामपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कही गई। वहीं इस पूरे आयोजन में लगभग 2 से 3हजार  कार्यकर्ताओं की भी भीड़ मौजूद रही।

वही काँग्रेस को चुनावी मैदान में अपने प्रत्याशी उतारने में इतना विलम्ब नही करना चाहिए। पार्टी के कार्यकर्ताओं में अब सब्र जैसी बातें नजर नही आ रही हैं। चुनाव की तारीखें भी सामने आ गई हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं से ही चलती हैं कार्यकताओं का मनोबल टूट गया तो क्षेत्र की जनता तक किसी भी पार्टी के उद्देश्य को कौन पहुचाएगा।

Related Articles

error: Content is protected !!