बलरामपुरवाड्रफनगर

शिकारी के विद्युत जाल में फस कर गई हाथी की जान वन विभाग में मची हलचल..

बलरामपुर – जिले के वन परिक्षेत्र वाड्रफनगर में मादा हाथी की मौत के बाद वन विभाग में अब हलचल मची हुई है, वही मादा हाथी की मौत कैसे हुई इस पर पर्दा डाला हुआ है। वन विभाग पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मादा हाथी की मौत पर से पर्दा उठाने की बात कह रही है हालांकि पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग में हलचल मची हुई है और लगातार उसी क्षेत्र में विभाग की टीम दौरा करते हुए लोगों से पूछताछ कर रही हैं। जिससे प्रतीत हो रहा है कि हाथी की मौत की वजह विभाग के सामने आ चुकी है लेकिन विभाग इस पर पर्दा उठाने को तैयार नहीं। 

       सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाथी की मौत शिकारियों द्वारा बिछाए जाल विद्युत तरंग की में फसकर हुई है, वही वन विभाग के पास बिछाए गए जाल के कुछ अवशेष भी बरामद हुए हैं वन विभाग फिलहाल विद्युत तरंग के जाल बिछाने वाले शिकारी के पताशाजी में जुटी हुई है। घटना के बाद कई संदिग्ध व्यक्ति गांव छोड़कर फरार हैं जिससे यह स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि हाथी की मौत शिकारियों के जाल में फस कर हुई हैं।

      यह तो स्पष्ट है की हाथी की मौत के बाद विभाग मौत की वजह सामने नहीं ला रही है लेकिन जो सूत्र प्राप्त हुए हैं उससे यह साफ जाहिर हो गया है कि हाथी की मौत विद्युत तरंग की जाल में फसकर हुई है फिलहाल वन विभाग इस पर पर्दा डाले हुए हैं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी फिलहाल कुछ भी नहीं कह रहे हैं पोस्टमार्टम के आने का इंतजार करने को कह रहे हैं

Related Articles

error: Content is protected !!