छत्तीसगढ़बलरामपुररामानुजगंज

दस्को से जर्जर विद्युत व्यवस्था पे अब हो रही हैं पहल..

रामानुजगंज– शहर में कई वर्षों बाद पहली बार ऐतिहासिक स्तर पर विद्युतीकरण का कार्य कराया जा रहा है। नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल की पहल पर नगर के वार्ड क्रमांक एक से लेकर वार्ड क्रमांक 15 तक के सभी वार्डों में 1000 से अधिक नए विद्युत खंभे लगाए जा रहे है। दीपावली के पूर्व विद्युत खंभे लगाए जाने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा।


गौरतलब है कि नगर के वार्ड क्रमांक 1 से वार्ड क्रमांक 15 तक में कई ऐसे मुहल्ले थे जहां दशकों से विद्युत पोल स्थापित कर विधुत विस्तार की मांग की जा रही थी परंतु अब तक विद्युत पोल नहीं लग पाया था वहां जरूरत मंद लोगो के घरों तक विधुत आपूर्ति के लिए लकड़ी और बांस के खूंटे के सहारे विद्युत के तार लगे हुए थे। साथ ही कई वार्डों में लगे विद्युत तार एवं पोल की हालत करीब 5 दशक पुराना होने से अत्यंत जर्जर हो गया था जिस कारण कई बार तार टूट कर गिर जा रहा था आढ़त रोड, पावर हाउस रोड, दबगर मुहल्ले सहित कई बस्तियों में तार भी लूज होकर झूलने लगा था जिससे आए दिन दुर्घटना की संभावना बनी रहती थी। वार्ड वासियों के द्वारा हमेशा पुराने पोल तथा तार को बदलवाए जाने एवं नए विद्युत पोल लगवाने की मांग की जाती रही थी इस बीच नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल की पहल पर विद्युत विभाग द्वारा पूरे शहर में 1000 से अधिक नए विद्युत पोल स्थापित कर वहाँ केबल वायर लगाए जा रहे है जिससे नगर वासियों को घर तक विद्युत कनेक्शन लेने में लूज तार एवं पोल की समस्या से निजात मिल रहा है।

मुख्यमंत्री एवं कृषि मंत्री का नगर पंचायत अध्यक्ष ने माना आभार नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने बताया कि जब 2015 में मैं पहली बार अध्यक्ष बना था तब से ही मैं प्रयास कर रहा था कि नगर में विकसित हो रहे नए मुहल्लों में नवीन पोल स्थापित होने के साथ साथ जितने भी जर्जर विद्युत पोल और तार हैं उन्हें बदलवाया जाए साथ ही जहां-जहां नए विद्युत पोल की आवस्यकता हैं वहा नए विद्युत पोल लग जाए आज मुझे बहुत खुशी है कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं कृषि मंत्री राम विचार नेताम के सहयोग से नगर में 1000 से अधिक नए विद्युत पोल लग रहे हैं जिससे अब नगर में विद्युत पोल एवं जर्जर तार की समस्या नहीं रहेगी। श्री रमन अग्रवाल ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं छेत्रीय विधायक केबिनेट मंत्री रामविचार नेताम के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित किया है।

Related Articles

error: Content is protected !!